bihar board 10th result 2020 | BSEB MATRIC उत्तरपुस्तिकाओ का मूल्यांकन 17 मई तक स्थगित कर दिया गया है | बिहार बोर्ड बड़ी खबर

Uncategorized

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के अध्यक्ष आनन्द किशोर, ने आज बताया कि कोरोना महामारी से बचाव हेतु सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन की स्थिति में समिति द्वारा वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 17 मई 2020 तक स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है।

 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण से समिति ने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य दिनांक 03 मई 2020 तक स्थगित कर दिया था।

समिति द्वारा सोमवार को लिए गए इस निर्णय को सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी मूल्यांकन केन्द्रों के केन्द्र निदेशक को सूचित कर दिया गया है।



यहां देखें पूरा नोटिफिकेशन-

Bihar board notice 04 may 2020

 

इससे पहले 16 अप्रैल को बीएसईटबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने ने बताया कि था कि 75 प्रतिशत मूल्यांकन कार्य हो चुका है। उन्होंने कहा था कि यदिन 3 मई से लॉकडाउन समाप्त होता है तो मूल्यांकन और मैट्रिक रिजल्ट जारी करने की तैयारी में सिर्फ तीन से चार दिन लगेंगे। यानी यदि अब लॉकडाउन नहीं बढ़ता तो 10 मई तक नजीते घोषित हो सकते थे। लेकिन अब 17 मई तक मूल्यांकन प्रक्रिया स्थगित होने के कारण मई के आखिरी हफ्ते मैट्रिक रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है।

बिहार बोर्ड 10वी (मैट्रिक) का रिजल्ट कैसे देखे (how to check bihar board class 10th (matric) 12th (inter) result 2020)

 

1st step :- सबसे पहले इस pageपर उपलब्ध परिणाम के लिंक पर क्लिक करे | या परिणाम की उपलब्धता की जाँच करने के लिए इसकी आधारिक वेबसाइट यानि Official Website – https://biharboard.online/ पर click करे |

 

2nd step- एक बार जब आप परिणाम के लिंक पर क्लिक करते है तो आपके स्क्रीन पर एक नई विंडो यानि नई फाइल खुलेगी |

 

3rd Step – यहाँ आपको एक बॉक्स देखने को मिलेगा जहाँ आप रौल नंबर और पांच अंको का स्कूल कोड डालना होगा |

 

4st Step – इसके बाद “सर्च” बटन पर क्लिक करे

 

5st Step :- अब अंतिम step में आपको बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर का रिज़ल्ट स्क्रीन पर देखने को मिल जाएगा |

 

bihar board result check now 1st link :- Click

 

bihar board result check now 2nd link :-  Click

 

Bihar Board 12th Result 2020 link :-  Click

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *