BSEB Bihar Board Inter Result 2021: बिहार बोर्ड ने सभी जिलों के डीईओ को लिखा पत्र, कहा- समय पर पूरा कराएं 12वीं का मूल्यांकन

Uncategorized

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य समय पर पूरा कराने के लिए सभी जिलों को जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है। इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन 05 मार्च से शुरू हुआ है जो कि 15 मार्च को पूरा होगा।

बोर्ड का कहना है कि मूल्यांकन केंद्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार यह परीक्षकों, एमपीपी की भेजी गई जानकारी के अनुसार कई शिक्षकों और एमपीपी ने योगदान नहीं दिया है। जिसके कारण कॉपी जांचने का कार्य रफ्तार के साथ नहीं हो पा रहा है। रिजल्ट को समय पर जारी करने के लिए कॉपियों का मूल्यांकन कार्य समय पर पूरा होना जरूरी है।




बोर्ड के अनुसार, अगर बिहार बोर्ड के 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य समय पर पूरा नहीं हो सका तो समय पर रिजल्ट जारी नहीं हो सकेगा। जिससे लाखों छात्रों का भविष्य संकट से घिर सकता है। ऐसे में सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी केंद्रों पर स्वयं जाकर देखें कि जो लिस्ट बनी है उसके अनुसार परीक्षकों और एमपीपी योगदान दे रहे हैं या नहीं। मूल्यांकन केंद्र पर योगदान नहीं देने वाले परीक्षकों को निर्देश दें कि वह जल्द से जल्द मूल्यांकन कार्य संपन्न करें, वरना उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *