BSEB Matric Exam 2022 Math Exam Cancel: मैट्रिक परीक्षा 2022 छात्रों को मिला बड़ा झटका गणित का पेपर होगा रद्द

bihar board latest news

BSEB Matric Exam 2022 Math Exam Cancel:- BSEB ( Bihar School Examination Board) के द्वारा आयोजित होने वाली मैट्रिक की परीक्षा के पहले ही दिन गणित विषय का पेपर हुआ लीक

BSEB Matric Exam 2022 Math Exam Cancel

BSEB Matric Exam 2022 Math Exam Cancel

मोतिहारी के SDM ने गणित के पेपर लीक को बताया सही आज यानी गुरुवार के दिन राज्य भर में मैट्रिक की परीक्षा प्रारंभ हो गई है और रूटीन के अनुसार देखे तो आज गणित विषय की परीक्षा संपन्न हुई है।

Bihar Board 10th Exam 2022: बिहार बोर्ड ने आज 17 फरवरी, 2022 से दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं शुरू कर दी है। सरकार ने इस बार कदाचार मुक्त परीक्षा का दावा तो किया है, लेकिन गणित का पेपर लीक होने के खबर से इन दावों की पोल खुलने लगी है। खबरों के अनुसार मोतिहारी जिले में सोशल मीडिया पर गणित का पर्चा लीक होने की बात सामने आई है। जिला प्रशासन भी इस खबर के सामने आने के बाद जांच में जुट गया है।

जांच टीम गठित
खबरों के अनुसार मोतिहारी जिला अधिकारी ने मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है। अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह लीक किया गया पेपर असली है या बीते साल का। अब तक प्रशासन की ओर से भी मामले पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

इंटर की परीक्षा में फैलाया गया भ्रम
एक फरवरी, 2022 को इंटर की परीक्षा के दौरान भी सोशल मीडिया पर गणित का पेपर वायरल हुआ था। हालांकि, यह पेपर नकली था। शरारती तत्वों ने भ्रम फैलाने के लिए ऐसा किया था।

आज से शुरू हुई है दसवीं की परीक्षा
राज्य के 33 जिलों में आज से दसवीं बोर्ड (मैट्रीक) की परीक्षा शुरू की गई है। परीक्षा के लिए कुल 1525 केंद्र निर्धारित किए गए हैं। अनुमान के मुताबिक इस साल दसवीं की परीक्षा में कुल 16 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। परीक्षा दो पाली में सुबह 9.30 से 12.45 और दोपहर 1.45 से शाम 5 बजे तक होगी।

17 / 02 / 2022 को होने वाली गणित (Mathematics) विषय की पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले ही Whatsapp, Facebook तेजी से वायरल होने लगा वही गणित विषय की परीक्षा शुरू हुई तो उसका मिलान कराया गया मिलान करने के बाद मोतिहारी के SDM ने बायरल प्रश्न को सही बताया।

मिलान के दौरान गणित विषय की पेपर सही पाने पर मोतिहारी के एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से पेपर आउट होने से इनकार किया है।

सभी विषय का प्रश्न एवं उसका उत्तर का पीडीएफ डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया गया है

Telegram Join  Click Here

Bihar Board ने यह बताया

BSEB यानी बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने बताया कि SDM न केवल पेपर लीक करने वालों की जांच का आदेश दिया है अब सवाल उठता है कि जब SDM साहब ने गणित विषय के पेपर मिलान के बाद कह दिया कि वायरल प्रश्न पत्र और असली प्रश्न पत्र के 15 – 16 प्रश्न हूबहू मिले थे ऐसे में सवाल उठता है कि क्या गणित विषय की परीक्षा रद्द की जाएगी

इसे भी पढ़े… BSEB Class 10th 1st Shift Math Answer Key 2022: मैट्रिक परीक्षा 2022 प्रथम पाली गणित का Answer Key 100% सही PDF डाउनलोड करें

BSEB Matric Exam 2022 Math Exam Cancel

आपको बता दें कि आज राज्य के सभी परीक्षा केंद्रों पर गणित विषय की परीक्षा ली जा रही थी वहीं परीक्षा के दौरान परीक्षा कदाचार मुक्त हो इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बल को भी तैनात किया गया है

BSEB Matric Exam 2022 Math Exam Cancel Latest News

बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि सभी परीक्षार्थियों को बारीकी से चेक कर ही परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति दी जाएगी लेकिन इसी बीच गणित विषय की पेपर लीक हो गई। पेपर लीक की खबर अधिकारियों तक भी पहुंची लेकिन वह कन्फ्यूजन में थे कि पेपर असली है या फेक।

Telegram Join Click Here
10th or 12th Viral Question PDF Download
Class 10th Website Click Here
Class 12th Website Click Here

Bihar Board 10th Math Objective Answer Key 2022 || BSEB Class 10th Math Answer Key 2022

class 10th science viral question 2022 | 10th science objective question 2022

सामाजिक विज्ञान कक्षा -10 || Online Test – 1| Social Science Online Test For Matric Exam 2022

class 12th hindi vvi objective question 2022 | BSEB class 12th hindi vvi objective question pdf download

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *