BSEB bihar board 10th result 2020: लॉकडाउन के खत्म होने के बाद शुरू हो सकता है बिहार बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन

bihar board class 10th result 2020

Bihar Board Matric result 2020: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट 2020 के नतीजे आने में अभी थोड़ा समय लग सकता है। आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ शर्तों के साथ 14 अप्रैल को लॉकडाउन में कुछ राहत मिल सकती है।

ऐसे में लॉकडाउन खत्म होने पर अगर बिहार बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हुआ तो भी बिहार बोर्ड के नतीजे जारी होने में कम से कम 10 से 15 दिन का समय लगेगा। इसलिए अगर लॉकडाउन के बाद कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होता है तो भी नतीजें अप्रैल के आखिर में या फिर मई के शुरू में जारी होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि बिहार बोर्ड की 75 फीसदी कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। 25 फीसदी कॉपियों का मूल्यांकन होना अभी बाकी है। इसके बाद बिहार बोर्ड की कॉपियों और टॉपर्स का भौतिक सत्यापन भी किया जाएगा। उसके बाद परीक्षा के परिणाम निकाले जाएंगे। कुल मिलाकर मानें तो  कॉपी चेक और रिजल्ट घोषित होने में 10 से 15 दिन का समय लगेगा।  आपको पिछले साल बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट अप्रैल के पहले सप्ताह में ही जारी कर दिए गए थे। 21 मार्च से बिहार बोर्ड मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन का काम बंद है।

रिजल्ट आने पर स्टूडेंट्स onlinebseb.in व biharboardonline.bihar.gov.in के साथ question4exam.com पर भी आप्सबसे पहले अपना रिजल्ट देख सकते है

बिहार बोर्ड रिजल्ट 2020 पर क्लिक करें।
– बिहार बोर्ड 10 वीं 2020 का रिजल्ट या बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2020 के लिंक पर क्लिक करें।



– यहां स्टूडेंट्स अपना अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल क्लास डालकर सब्मिट करें। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद रिजल्ट घोषित होने पर रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स को लाइव हिन्दुस्तान की तरफ से रिजल्ट का एसएमएस भेजा जाएगा। उस SMS में दिए गए लिंक पर क्लिक कर स्टूडेंट्स सीधा अपना रोल नंबर डालकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। जैसे ही बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी होंगे, लाइव हिन्दुस्तान फौरन आपके मोबाइल पर मैट्रिक रिजल्ट का अलर्ट भेजेगा।

3 thoughts on “BSEB bihar board 10th result 2020: लॉकडाउन के खत्म होने के बाद शुरू हो सकता है बिहार बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *